Header Ads

वैल्युएशन है काफी महंगा, किन शेयरों में करें निवेश

बाजार में लिक्विडिटी को लेकर कोई दिक्कत नजर नहीं आ रही है। घरेलू म्युचुअल फंडों के पास बड़े पैमाने पर पैसा आ रहा है। दरअसल रियल एस्टेट और सोने से निवेशकों का मोहभंग हो रहा है और बैंक एफडी अब ज्यादा आकर्षक नहीं है, ऐसे में निवेशकों को इक्विटी ही बेहतर रिटर्न के लिए अच्छा विकल्प नजर आ रहा है।

निफ्टी 9300 के स्तर पर फिलहाल महंगा लग रहा है, लेकिन मौजूदा स्तरों पर एसआईपी के जरिए म्युचुअल फंड में पैसे लगा सकते हैं। पीएसयू बैंकों में एसबीआई और बैंक ऑफ बड़ौदा में खरीदारी करने का मौका नजर आ रहा है। वहीं राहुल अरोरा को प्राइवेट सेक्टर बैंकों में एचडीएफसी बैंक और इंडसइंड बैंक ज्यादा पसंद है। साथ ही एनबीएफसी कंपनियों पर भी अभी ज्यादा भरोसा किया जा सकता है।

अगर 1-1.5 साल की अवधि का नजरिया रखकर निवेश करना है तो फिर व्हर्लपूल, वी-गार्ड इंडस्ट्रीज, पीवीआर और आइनॉक्स लीजर जैसे शेयरों पर दांव लगाना चाहिए। ऑटो शेयरों पर भी भरोसा किया जा सकता है। अगर बाजार में करेक्शन आता है तो उस दौर में बैंक शेयरों पर ज्यादा मार पड़ सकती है। साथ ही अभी आईटी शेयरों से दूर रहने की सलाह होगी। इसके साथ ही फार्मा और सीमेंट कंपनियों के शेयरों से भी दूरी बनाने में समझदारी होगी।

For more real-time market information and new :-

Call Us @ - 9329336363

Email Us @ - info@researchinfotech.in

Visit - http://www.researchinfotech.in/

No comments:

Powered by Blogger.